दिल्ली में राहत: पिछले 2 दिनों में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, संक्रमित 3000 के पार

[ad_1]

  • दिल्ली में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 190 नए मामले
  • मरीजों की संख्या हुई 3108, संक्रमण से 54 लोगों की मौत

देश भर में कोरोना महामारी की चपेट में 28 हजार से ज्यादा लोग आ चुके हैं, जबकि अब तक 886 मरीजों की इस संक्रमण से मौत हो चुकी है. वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार से अधिक है. राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 190 मामले सामने आए हैं, जिसके बाद ये आंकड़ा 3108 हो गया.

हालांकि, दिल्ली के लिए एक बड़ी राहत ये है कि बीते दो दिनों में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई. सोमवार को भी एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई. वहीं बुरी खबर ये रही कि पिछले 24 घंटे में एक भी मरीज के ठीक होने की रिपोर्ट नहीं आई. इस तरह अभी भी राजधानी में कोरोना से ठीक हुए मरीजों की संख्या 877 है. वहीं यहां कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 2177 हो गई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति यह है कि जगह-जगह पर कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं. दिल्ली में हॉटस्पॉट-कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 97 हो गई है. इन इलाकों में लोगों के बाहर निकलने पर पूरी तरह पाबंदी है. सभी दुकानें बंद रखने का आदेश है.

दिल्ली में आज (सोमवार) आदर्श नगर इलाके में LNJP अस्पताल की महिला डायटीशियन समेत एक ही परिवार के 10 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए. मामला मजलिस पार्क का है, जहां की तीन गलियों को सील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि परिवार की एक महिला सदस्य LNJP अस्पताल में डायटीशियन है. हाल में वो कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद परिवार के 10 सदस्य भी कोरोना संक्रमित पाए गए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

इसके अलावा दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. 58 साल की महिला को RML अस्पताल में एडमिट कराया गया. घर के 6 सदस्यों को क्वारनटीन किया गया है. वहीं, खेत्रपाल नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के महरौली से विधायक नरेश यादव के दो प्रतिनिधि कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बता दें कि रविवार को दिल्ली में 293 नए केस सामने आए थे और बीते दिन भी पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना से मौत का मामला नहीं आया था.वहीं अभी तक कोरोना संक्रमण से 54 लोगों की जान जा चुकी है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS



[ad_2]
Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *